जाते जाते अपने परिवार के लिए ये संपत्ति छोड़ गए ऋषि कपूर

ख़बर शेयर करें

नई दिल्ली: जैसा कि सभी को ज्ञात हो गया है कि ऋषि कपूर जी अब हमारे बीच नही रहे। 67 साल की उम्र में इनका निधन हो गया। ऋषि कपूर जी को सांस लेने में दिक्कत की वजह से बुधवार को मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहाँ गुरुवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।

लॉकडाउन की वजह से केवल परिवार के लोग ही उनके अंतिम संस्कार में शामिल हो पाए और मुंबई न पहुंचने की वजह से ऋषि कपूर की बेटी उनके अंतिम दर्शन नही कर पायीं।

ये भी पढ़ें -  सीबीआई ने खर्च किये एक पिस्टल ढूंढने के लिए साढ़े 7 करोड़ रुपये
ऋषि कपूर निधन
इमेज स्रोत- गूगल

ऋषि कपूर की सम्पत्ति लगभग 256 करोड़ थी

“सीए नॉलेज डॉट कॉम” के मुताबिक ऋषि कपूर 256 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे। ऋषि कपूर फिल्मो के अलावा ब्रांड प्रोमोशन से भी कमाते थे। इनकी सालाना आय लगभग 20 करोड़ थी। ऋषि कपूर दान दक्षिणा भी करते थे। सामाजिक कार्यो में ये अग्रणी थे। और बॉलीवुड के कलाकारों में सबसे ज़्यादा इनकम टैक्स देने वालों की सूची में भी शामिल थे।

इस बीमारी की वजह से हुई ऋषि कपूर की मृत्यु

ऋषि कपूर लंबे समय से अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे थे। इनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि ये पिछले 2 सालों से “ल्यूकीमिया” से लड़ रहे थे। ल्यूकीमिया एक ‘ब्लड कैन्सर’ है।जिसका असर ब्लड और बोन मैरो पर पड़ता है। इसके इलाज के लिए ऋषि कपूर अमेरिका भी गए थे और लंबे समय बाद 2019 में लौटे थे।

ये भी पढ़ें -  शरद अरविंद बोबडे 47 वें चीफ जस्टिस बने भारत के, राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ

Facebook Comments

Leave a Comment