67 साल की उम्र में ऋषि कपूर का निधन पढ़ें पूरी ख़बर

ख़बर शेयर करें

67 साल की उम्र में ऋषि कपूर का निधन:

सभी व्यक्ति अभी कल हुए इरफान खान के निधन से उभर नही पाए थे। कि आज एक दूसरी दुख देने वाली खबर हमारे बीच आ गयी। आज सुबह फ़िल्म अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया।

67 साल की उम्र में ऋषि कपूर का निधन
67 साल की उम्र में ऋषि कपूर का निधन

वह लंबे समय से कैंसर से बीमार थे। पिछले साल ही वह सितम्बर मास में इलाज कराकर भारत लौटे थे। हम सभी के लिए यह एक अपूर्ण क्षति हैं। जिसे कोई भी नही पूरा कर सकता। क्योंकि वह एक बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्ति थे। उनके फिल्मे हम सभी की पसंदीदा फिल्मो की लिस्ट में अवश्य होती थी।

ये भी पढ़ें -  School Reopen in India Latest News - दिसम्बर से स्कूल खुलने की ख़बर फेक, PIB ने की पुष्टि

सर्वप्रथम आज अमिताभ बच्चन जी ने उनके निधन की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी। उसके पश्चात से ही सोशल मीडिया में एक प्रकार से खलबली मच गई। सभी लोग अपने अपने विचारो के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने लगे। 

सभी लोग उनकी अंतिम यात्रा में भाग लेना चाहते थे। परन्तु इन कठिन परिस्थितियों में बहुत ही कम लोगो की उपस्थिति में उनका अंतिम संस्कार हुवा। इस सन्दर्भ में परिवार के माध्यम से सभी लोगो के लिए एक सन्देश जारी हुआ।  उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षो में अलग अलग महाद्वीपों में उनका इलाज चला। इस बीच वह कभी हारे नही। उनके अंदर हमेशा जिंदगी जीने की इच्छा कायम रही। दोस्त , परिवार यार , खाना खिलाना , फिल्मे आदि में ही उनकी खुशियां बसती थी। उन्होंने अपनी बीमारी को कभी भी अपने जीवन ने हावी नही होने दिया।

ये भी पढ़ें -  गूगल अपना गूगल एडसेंस ऐप बंद करने जा रहा है, ये है वजह

उनकी मृत्यु के पश्चात हर व्यक्ति ने उनके प्रति शोक प्रकट किया इस संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी ट्वीट किया – ऋषि कपूर जी, बहुआयामी, प्रिय और जीवंत व्यक्ति थे। वह प्रतिभा के पावरहाउस थे। मैं हमेशा सोशल मीडिया पर उनके साथ हुई बातचीत को याद रखूंगा। वह फिल्मों और भारत की प्रगति को लेकर उत्साही थे। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और फैंस के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति।

Facebook Comments

Leave a Comment